For Ad. Cont. : +91 98260 86171

WhatsApp के 2 नए फीचर्स

फेसबुक के हाथों 19 अरब डॉलर में बिकने के बाद WhatsApp ने ऐंड्रॉयड यूज़र के लिए 2 नए फीचर्स दिए हैं। ये फीचर्स यूज़र की प्राइवेसी के लिए बहुत जरूरी हैं।

पहला फीचर यह है कि अब ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन पर WhatsApp इस्तेमाल कर रहे लोग दूसरे यूज़र को दिखने वाली 'लास्ट सीन' नोटिफिकेशन छिपा सकते हैं यानी अब अगर यूज़र चाहे तो किसी को पता नहीं चलेगा कि उसने पिछली बार वॉट्सऐप कब खोला था। रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर WhatsApp के ऐंड्रॉयड ऐप में प्राइवेसी सेटिंग्स में मिलेगा। वैसे यह फीचर आईओएस यूज़र के लिए पहले से है।

यह फीचर अभी गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद ऐप के वर्ज़न में नहीं डाला गया है। अगर आप इस फीचर को तुरंत चाहते हैं, तो WhatsApp की वेबसाइट www.whatsapp.com/android/ से आपको apk फाइल डाउनलोड करके इंस्टॉल करनी होगी। इसके लिए आपका स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 2.1 या इससे ऊपर का होना चाहिए। यह भी ध्यान रखिएगा कि यह अभी ऐंड्रॉयड फोन्स के लिए है, टैबलट के लिए नहीं।

दूसरा फीचर यह है कि ऐंड्रॉयड फोन में WhatsApp यूज़र चाहें, तो अपनी प्रोफाइल पिक्चर और स्टेटस कुछ दोस्तों, अजनबियों या हर किसी से छिपा सकते हैं। नया प्राइवेसी टैब ऐप के नए वर्ज़न में अकाउंट सेटिंग के अंदर दिखेगा।
Share on Google Plus

About Indore Dil Se Live

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment