For Ad. Cont. : +91 98260 86171

आफीसरों के प्रशिक्षण में दिए निर्देश

शिवपुरी (IDS-PRO) नगरीय निकाय निर्वाचन 2014 हेतु नियुक्त सेक्टर आॅफीसरों के प्रशिक्षण में अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख ने कहा कि सेक्टर आफीसर उनके अंतर्गत आने वाले सभी मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। वे आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में सेक्टर अधिकारियों के द्वितीय प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। प्रशिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एस.एल.प्रजापति, उपजिलाधीश श्री मुकेश शर्मा, मास्टर ट्रेनर्स श्री ए.पी.गुप्ता सहित सेक्टर आफीसर उपस्थित थे।

अपर कलेक्टर श्री शेख ने सेक्टर आफीसरों को उनके दायित्व एवं कर्तव्यों की जानकारी देते हुए कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जो पुस्तिका प्रदाय की गई है उसका गंभीरता पूर्वक अध्ययन करें। साथ ही दिए गए दिशा निर्देशों एवं आदर्श आचरण संहिता का पालन भी करें। उन्होंने कहा कि मतदान दल के सदस्यों को मानदेय का भुगतान सेक्टर अधिकारियों के माध्यम से नगद में किया जाएगा। सेक्टर आफीसर उनके तहत आने वाले सभी मतदान केन्द्रों पर मतदान शुरू करने के एक घण्टे पूर्व मोकपोल कराना सुनिश्चित करे और उसकी रिपोर्ट तत्काल कंट्रोल रूम को दें।

श्री शेख ने कहा कि सेक्टर आफीसर मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान वहां पर रखी गई विजीटर बुक में अपनी टीप अवश्य दें और मतदान दल के सदस्यों को स्पष्ट रूप से बताया जाए कि वे निर्वाचन का कार्य पूरी ईमानदारी, निष्पक्षता एवं स्वतंत्रपूवर्क संपादित कराए और पीठासीन अधिकारी को यह भी बताया जाए कि मतदान केन्द्र पर होने वाली गतिविधियों की जानकारी दो-दो घण्टे के अंतराल से पीठासीन की डायरी में दर्ज की जाए। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है। श्री शेख ने नगरीय निकायों में बनाए गए आदर्श मतदान केन्द्रों के बारे में भी जानकारी दी।
Share on Google Plus

About Indore Dil Se Live

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment